Top Guidelines Of रेड वाइन के स्वास्थ्य लाभ

Wiki Article



लॉग इन / साइन अप करें myUpchar स्वस्थ भोजन पेय रेड वाइन पीने के फायदे और नुकसान

बॉडी – यहां हमारा मतलब है कि वाइन व्यक्ति के लिए कितनी हल्की या हेवी हो सकती है। वाइन बॉडी को तीन वर्गों में बांटा गया है। जिस वाइन में अल्कोहल की मात्रा सबसे कम होती है और आसानी से मुंह में घुल जाए, वो लाइट बॉडी वाइन है। वहीं, जिसमें थोड़ा ज्यादा अल्कोहल हो, वो मध्यम बॉडी और जिसमें उससे भी ज्यादा अल्कोहल हो, वो हेवी बॉडी के वर्ग में आती है।

हालांकि, अन्य प्रकार की शराब के मामले में ऐसा नहीं है। साथ ही, रेड वाइन जीवाणुरोधी होती है। इस प्रकार, यह पाचन में सुधार करता है, पेट की जलन और अन्य पाचन विकारों का इलाज करता है।

हालांकि, जब वे एक कदम आगे बढ़े और विभिन्न मादक पेय पदार्थों का विश्लेषण किया, तो रेड वाइन की खपत और प्रोस्टेट कैंसर के कम जोखिम के बीच एक स्पष्ट जुड़ाव की पहचान की गई।.

प्रोफेसर सिल्वेन डोरे का मानना ​​है कि रेड वाइन रेस्वेराट्रोल, हेम ऑक्सीजन के स्तर को बढ़ाता है, जो एक एंजाइम है जो मस्तिष्क की क्षति से तंत्रिका कोशिकाओं को बचाने के लिए जाना जाता है। जब कोई स्ट्रोक से पीड़ित होता है, तो एंजाइमों के बढ़ते स्तर के कारण मस्तिष्क खुद को बचाने के लिए तैयार होता है.

रेड वाइन क्या है और यह कितने प्रकार website की होती है?

क्रॉनिक डिजीजेस : गहराई से समझें एशिया की स्थिति को

नोनी जूस एक प्रकार का फलों का रस है जो ट्रापिकल फल मोरिंडा.

लेख के इस हिस्से में हम रेड वाइन के उपयोग के बारे में बता रहे हैं।

इसके अलावा बहुत ज्यादा अल्कोहल का सेवन करने वालों को ये बीमारियां भी हो सकती हैं :

रेड वाइन को अंगूर के मस्ट (गूदे) का उपयोग करके काले या लाल अंगूर से बनाया जाता है, हालांकि किण्वन प्रक्रिया अंगूर की त्वचा के साथ मिलकर की जाती है जो वाइन को रंग देती है। किण्वन के दौरान एल्कोहोल, चीनी और खमीर को इसमें जोड़ा जाता है। वाइन मेकर के आधार पर गुणवत्ता, स्वाद, रंग, सुगंध और अल्कोहल की मात्रा अलग-अलग हो सकती है।

रेड वाइन में अल्कोहल की मात्रा कितनी होती है?

एक रिसर्च में ये बात सामने आई है कि रेड वाइन का सेवन महिलाओं में सेक्स हार्मोन एस्ट्रोजन को बढ़ाता है जिससे कामेच्छा बढ़ती है।

धनलाभ- पेशेवरता बनाए रखेंगे. करियर के मामले गति लेंगे. विभिन्न गतिविधियों में रुचि रखेंगे. परिणाम सरल व सकारात्मक रहेंगे. अनुकूलता का लाभ उठाएंगे. सफलता प्रतिशत अच्छा रहेगा.

Report this wiki page